निविदा सूचना - भवन की पुताई एवं पेंटिंग के लिए सामग्री प्रदाय तथा श्रमिक कार्य हेतु <--> आम सूचना - संविदा शाला शिक्षक पात्रता परीक्षा २०११ वर्ग-2 एवं वर्ग-3 (73 एवं 84 अभ्यर्थी सूची) <--> सूचना - संविदा शाला शिक्षक पात्रता परीक्षा २०११ वर्ग-2 एवं वर्ग-3 <--> वाहन विक्रय हेतु निविदा विज्ञापन<-->निविदा - विट्रीफाईड टाईल्स<-->ई-टेंडर आर.एफ.पी.- जैमर की आपूर्ति एवं स्थापना हेतु <--> ई-टेंडर सूचना(आरएफपी)- क्वेश्चन आइटम डेवलपमेंट <--> प्री. पी. जी. परीक्षा 2012 न्यायालयीन सूचना

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पी. ई. बी.) राज्य सरकार की एक स्व-वित्तपोषित, स्वायत्त निगमित निकाय है। वर्ष 1970 में मध्य प्रदेश प्री मेडिकल टेस्ट बोर्ड के रूप में इसकी शुरूआत की गई,बाद में वर्ष 1981 में, प्री इंजीनियरिंग बोर्ड का गठन किया गया। वर्ष 1982 में, सरकार के आदेश संख्या 1325-1717-42-82 दिनांकित 17.04.1982 के अनुसार इन दोनों बोर्डों का विलय कर दिया गया और व्यावसायिक परीक्षा मंडल (PEB) का नाम दिया गया। बोर्ड को राज्य में विभिन्न कॉलेजों के प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी। सरकार ने बोर्ड की गतिविधियों का पुनर्गठन करने और संगठनात्मक मामले पर नए निर्देश प्रदान करने के लिए मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल अधिनियम 2007 लागू किया। वर्तमान में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पी. ई. बी.) भर्ती परीक्षा और प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने वाली सबसे बड़ी संस्था है। यह एक साल में लगभग 30 प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन करती है। पी. ई. बी. द्वारा आयोजित इन परीक्षाओं लगभग 20 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल होते है।

और पढ़े >>






अंतिम अद्यतन: 

न्यूज सेक्शन
  • जल्द आ रहा है
और पढ़े >>
आवेदन पत्र
और पढ़े >>
प्रवेश पत्र
और पढ़े >>
परिणाम
और पढ़े >>

दावेदारी :-पी ई बी की वेबसाइट सूचना का प्रसार के लिए ही प्रदान की जा रही है । P.E.B. किसी भी अनजाने त्रुटि है कि जानकारी / परिणामों में crept हो सकता है नेट पर प्रकाशित किया जा रहा करने के लिए जिम्मेदार नहीं है। जानकारी / डेटा / परिणाम नेट पर प्रकाशित किया जा रहा परीक्षार्थियों के लिए तत्काल जानकारी के लिए कर रहे हैं। इस वेबसाइट से प्रेषित सूचना कानूनी समझौते की स्थापना के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। हमारी वेबसाइट का उपयोग करके आप इस वेबसाइट गवर्निंग उपयोग के मामले में सभी अस्वीकरण करने के लिए सहमत हैं।.